जब गौरी को भर पेट छोले भटूरे खिलाने तक के पैसों के लिए मोहताज थे शाहरुख़ खान, बयां किया अपना दर्द

जब गौरी को भर पेट छोले भटूरे खिलाने तक के पैसों के लिए मोहताज थे शाहरुख़ खान, बयां किया अपना दर्द

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शाहरुख़ खान आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने अपनी अदाकारी और अपनी मेहनत के दम पर लोगों के दिलों में घर किया है. उन्होंने आज अपनी बेहतरीन अदाकारी के बलबूते बॉलीवुड में रोला कायम किया है. बॉलीवुड में आज लोग उन्हें किंग खान के नाम से जानते हैं. शाहरुख़ खान के पास हमेशा से इतनी दौलत और शोहरत नहीं थी.

एक वक़्त था जब वो चंद पैसे लेकर दिल्ली से मुंबई एक ख़्वाब लेकर आए थे. उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड में एक मुकाम तैयार किया और आज उन्हें लोग न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि पूरी दुनिया में बखूबी पहचानते हैं. शाहरुख अपनी फिल्मों से ज़्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चाओं में रहते हैं. एक बार फिर वो अपनी पुरानी दास्तान को लेकर चर्चाओं में आ गए हैं.

एक वक़्त पर गौरी के लिए फूल खरीदने तक के पैसे नहीं थे

शाहरूख खान और गौरी उस वक़्त से एक दूसरे के साथ जब शाहरुख के पास कोई दौलत और शोहरत नहीं थी. दोनों एक दूसरे का साथ कभी नहीं छोड़ा. आज शाहरुख के पास सब कुछ है. शाहरुख़ ने अपने एक साक्षात्कार में बताया कि एक वक़्त ऐसा था कि वो गौरी के लिए किसी भी तरह कोई गिफ्ट या कभी-कभी एक फूल भी खरीदने के लिए सोचा करते थे.

छोले भटूरे खाने तक के नहीं थे पैसे

शाहरुख़ खान ने बताया कि पहले हमारे पास इतने पैसे नहीं थे कि हम कहीं जाकर एक साथ छोले भटूरे खा सके. हम एक दूसरे को जन्मदिन के मौके पर अपने हाथों से लिखे हुए कार्ड उपहार के तौर पर दिया करते थे. उन्होंने बताया कि ये सबसे अच्छे गिफ्ट थे.

आज हैं दोनों बॉलीवुड के मशहूर कपल

दोनों ने ज़ीरो से हीरो तक का सफर तय किया है. गौरी को शाहरुख़ खान को एक साथ 30 साल से ज़्यादा का वक़्त हो गया है. पहले दोनों को कोई नहीं जानता था, लेकिन अब दोनों की पूरी दुनिया मे एक चर्चित कपल के तौर पर पहचान है. लोग कपल को खूब पसंद करते हैं. शाहरुख़ खान ने यहां तक का सफर तय करने के लिए बहुत लंबा और संघर्ष भरा सफर तय किया है.

साल 1991 में की थी शादी

शाहरुख खान और गौरी ने साल 1991 में शादी की थी. दोनों को शादी करने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. दोनों अलग मज़हब से ताल्लुक रखते थे. शादी के एक साल बाद ही शाहरुख ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू फिल्म दीवाना से किया था, जो एक हिट फिल्म साबित हुई थी. इस फिल्म में उन्होंने बेस्ट मेल डेब्यू का अवॉर्ड अपने नाम किए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.